Best CCTV Cameras for Home and Office in India

Best CCTV Cameras for Home and Office in India

Best CCTV Cameras for Home and Office in India

July 30, 2022

Best CCTV Cameras for Home and Office in India- तेजी से बढ़ते अपराध दर के साथ इस व्यस्त दुनिया में सीसीटीवी कैमरे (CCTV CAMERA IN INDIA) हर किसी की जरूरत बन गए हैं। आपका घर हो या ऑफिस, एक अच्छी क्वालिटी का कैमरा निश्चित रूप से आपकी कई तरह से मदद करेगा। इसके अलावा, यदि आप एक उच्च श्रेणी का सीसीटीवी सुरक्षा कैमरा सिस्टम स्थापित करते हैं, तो यह एक बार का निवेश है जो वर्षों तक आपके जीवन को आसान बना देगा।

 

इसलिए, यदि आप घर या आधिकारिक उद्देश्यों के लिए सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा कैमरे की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं। इस लेख में, हम आपको दस सर्वश्रेष्ठ कैमरे खोजने में मदद करेंगे ताकि आप उनमें से किसी एक को चुन सकें। इसके अलावा, यदि आप नवीनतम सीसीटीवी कैमरा तकनीक  और सेट करने  के बारे में भ्रमित हैं, तो हमने उस पर भी कुछ जानकरी उपलब्ध करायी है 

 

हमने इस सूची को सावधानीपूर्वक उत्पाद विश्लेषण, व्यापक शोध, और विभिन्न मॉडलों के बीच उनकी विशिष्टताओं और मूल्य निर्धारण के आधार पर एक गहरी तुलना के बाद तैयार किया है। हमारी निष्पक्ष सूची में प्रत्येक मॉडल की कीमत और प्रमुख विशेषताओं के बारे में बताया है .

सीसीटीवी कैमरों की विशेषता और उनके मूल्य -CCTV Cameras with features and price In India

आसानी समझने के लिए , मूल्य सूची के साथ भारत में सर्वश्रेष्ठ सीसीटीवी कैमरों (CCTV CAMERA IN INDIA) की सूची यहां दी गई है –

टू वे टॉक: आप EZVIZ ऐप का उपयोग करके बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर के साथ एक साथ सुन और बोल सकते हैं।

-स्मार्ट ट्रैकिंग: चलती वस्तुओं को ट्रैक करने और वास्तविक समय में आपको सचेत करने के लिए कैमरा स्वचालित रूप से घुमाएगा।

ज़ीरो ब्लाइंड स्पॉट: आप कैमरे को घुमाने के लिए EZVIZ ऐप का उपयोग कर सकते हैं जो 360° पैनोरमिक दृश्य के साथ एक बड़े  क्षेत्र को कवर करने में मदद करता है।

-स्मार्ट आईआर नाइट विजन के साथ: सुनिश्चित करता है कि कम  प्रकाश में आपकी वीडियो छवि स्पष्ट विवरण के साथ समान रूप से दिखे , 10 मीटर / 33 फीट तक की स्पष्ट वीडियो छवि प्रदान करती है।

गोपनीयता सुरक्षा के लिए स्लीप मोड: EZVIZ ऐप से इस सुविधा को सक्षम करने से आपका कैमरा वीडियो रिकॉर्ड करने और सूचनाएं भेजने से निष्क्रिय हो जाएगा, जब भी आपको कुछ गोपनीयता की आवश्यकता होगी।

-बल्ट इन माइक्रोएसडी स्लॉट: कैमरा ने माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट बनाया है जो आपकी यादों को रिकॉर्ड करने के लिए 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट कर सकता है।

-EZVIZ ऐप: ऑल-इन-वन EZVIZ ऐप (आईओएस और एंड्रॉइड) पर डिवाइस और प्रबंधन जोड़ने के लिए बेहद आसान। कहीं से भी और हर जगह से अपने कैमरे को लाइव और रिकॉर्डिंग एक्सेस करें।

– 2.4GHz वाईफाई बैंड को सपोर्ट  करता है: आसान इंटरनेट सेटअप के लिए 100% वायरलेस और विश्वसनीय कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए 2.4GHz को सपोर्ट करता है।

-अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ भी  काम करता है।

 Best CCTV Cameras for Home and Office in India

best home security sysytem in india

सीसीटीवी कैमरों के लिए इंस्टॉलेशन गाइड -Installation guide for CCTV cameras

सीसीटीवी कैमरा (CCTV CAMERA IN INDIA) लगाना बहुत आसान है। एक्सपर्ट  की तलाश के बिना अपने घर पर सीसीटीवी कैमरा सेट  करने के लिए यहां कुछ आसान तरीके  दिए गए हैं।

जहां कहीं भी आवश्यक हो कैमरा लगाएं और उचित स्थिरता के लिए ड्रिल का उपयोग करके इसे ठीक से सेट  करें।

यदि यह एक वायर्ड कैमरा है, तो केबलों का प्रबंधन करें और निर्दिष्ट के अनुसार तारों को कनेक्ट करें।

वीडियो प्रदर्शित करने के लिए कैमरे को अपने मॉनिटर से कनेक्ट करें।

रोजाना  वीडियो रिकॉर्डिंग और उन्नत कार्यों के लिए एक डीवीआर स्थापित करें

 

सुरक्षा कैमरा सिस्टम खरीदने से पहले अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

घर के लिए सबसे अच्छा सुरक्षा कैमरा खरीदने के बारे में कुछ सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर यहां दिए गए हैं। सबसे अच्छा किफायती होम सुरक्षा कैमरा सिस्टम क्या है? यदि आप सबसे कार्यात्मक लेकिन किफायती घरेलू सुरक्षा कैमरा सिस्टम की तलाश में हैं, तो डी3डी सीसीटीवी कैमरा एक अच्छा विकल्प है।

सर्वश्रेष्ठ वायरलेस आउटडोर सुरक्षा कैमरे कौन से हैं? -best wireless outdoor security cameras in India?