जानिए डीएफस पैनिक बटन आपकी सुरक्षा हेतु क्यों है जरूरी

जानिए डीएफस पैनिक बटन आपकी सुरक्षा हेतु क्यों है जरूरी

जानिए डीएफस पैनिक बटन आपकी सुरक्षा हेतु क्यों है जरूरी

August 09, 2022

आपात स्थिति के लिए अलर्ट बटन - DFS Alert button for emergency

पैनिक बटन (DFS panic button) सुरक्षा की दृष्टि से एक अहम सिक्योरिटी डिवाइस है जो उपयोगकर्ता को आपात स्थिति में मदद के लिए अपने परिवार को सूचित  करने में सक्षम बनाता है। वायरलेस बटन को रिस्टबैंड के तरीके से उपयोग करने के साथ साथ  कहीं भी रखा जा सकता है या उपयोगकर्ता द्वारा इधर-उधर ले जाया जा सकता है। ये उपकरण घरेलू देखभाल या सुरक्षा समाधानों में उपयोग के मामलों के लिए एक बेहतर विकल्प है । 

विकलांग और बुजुर्ग लोगो की सुरक्षा हेतु - DFS panic button to protect disabled and elderly people

बुजुर्ग या विकलांग जैसे कमजोर लोग कलाई या गले में पैनिक बटन पहन सकते हैं और मदद के लिए कॉल करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे घर  के सुरक्षा रूप में दुर्घटनाओं के उच्च जोखिम वाले कमरों में भी रखा जा सकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपात स्थिति में पैनिक बटन  (DFS panic button) हमेशा पहुंच में रहे और उपयोगकर्ताओं को जरूरत पड़ने पर मदद मिल सके।

DFS PANIC Button

वूमेन सेफ्टी के सुरक्षा हेतु - DFS panic button for protection of women safety

हम सभी जानते की घर की  माताए बहने जब घर से बाहर जाती है तो घर के प्रियजनों को उनकी चिंता रहती है। ऐसे में अगर यह पेनिक बटन उनके साथ हो तो वह किसी भी  मुसीबत में इस पेनिक बटन के माध्यम से अपने घर वालो या पास के पुलिस स्टेशन को सूचित कर सकती है। 

बैंक एवं ऑफिस की सुरक्षा हेतु -DFS panic button for bank and office security

पैनिक बटन को आगे सुरक्षा समाधानों में अलर्ट बटन  (DFS Alarm  button) के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे अपने बैंक व ऑफिस में डेस्क के नीचे लगाकर चोरी और डकैती जैसी स्थिथि में आप इस पैनिक बटन के माधयम से निकट के  पुलिस स्टेशन में सूचना  दे सकते है और होने वाली चोरी और डकैती से बचा जा सकता है

DFS पैनिक बटन की प्रमुख विशेषताऐं- Key Features of DFS Panic button:

अलर्ट बटन

जल प्रतिरोधी

DFS पैनिक बटन के उपयोग के विकल्प -DFS panic button usage options

बटन को कई तरीकों से इस्तेमाल  किया जा सकता है:

हैंड-हेल्ड: रिमोट कंट्रोल के रूप में उपयोग किया जाता है

गर्दन:  डोरी का उपयोग करके गले में हार के रूप में पहना जाता है

कलाई:  कलाई बैंड का उपयोग करके बांह पर पहना जाता है

दीवार:  टेप का उपयोग करके दीवार या दरवाजे पर लगाया जा सकता है 

DFS पैनिक बटन बाजार में मौजूद अन्य पैनिक बटनों से कैसे है बेहतर - Best Panic Button in Low Cost

DFS पैनिक बटन बाजार में मौजूद अन्य पैनिक बटन (Best Panic Button) की तुलना में काफी बेहतर है। DFS पैनिक बटन पूरी तरह से वायर लेस होने के साथ साथ “वाटर प्रूफ” है और  और इसको आधुनिक तकनीक से बनाया गया है। इसके बावजूद भी  इस उपकरण की  कीमत बाजार में मौजूद अन्य पैनिक बटनों से कही कम है। जो उपयोगकर्ता  DFS की  पैनिक डिवाइस प्रयोग करते है , यदि  उनके साथ  किसी भी प्रकार की अनहोनी होती है तो हमारी टीम जो की  24*7 एक्टिव रहती है वो आपको या आपके प्रियजनों को तुरंत सूचित कर देती है